How to top best seo information

 How to top best seo information

How to top best seo information आज के समय में हमे कोई भी परेशानी आती है तो हम लोग google पर कोई भी सवाल को पूछते हैं। हम लोग google पर आके तुरंत google पर सर्च करते हू। आज के समय पर google पुरी दुनिया में सबसे बड़ा सर्च इंजन है। जो दूसरे स्थान पर है जैसे Yahoo, Bing आदि। 

सर्च होने के बाद जो पहले पेज पर हमे रिजल्ट्स दिखाई देते हैं। हम उसे को खोलते है। ओर हम अपने जवाब ढूंढते है। अधिकतर लोगों को पहले पेज पर जवाब मिल जाती है। जिस कारण से पहले पेज पर रहने से website या तो blog पर ट्रैफिक बढ़ जाती है। इसके कारण से website Google के टॉप रैंकिंग करते हैं ओर अच्छा पैसे कमाते हैं। 


अपने website या तो blog को आप लोग इस तरह से बनाना चाहिए तो वह सर्च इंजन अच्छी स्थिति पर रैंक करके Organic Traffic आप लोग कर सकते हैं। तो उसे को SEO नाम दिया जाता है। तो 

चलिए SEO कैसे काम करते हैं ईस बारे में जानने से पहले आपको विस्तार से जानते है। 


How to top best seo


top best seo Search Engine Optimization SEO website से संबंधित वह टर्म होती जो भी किसी website बनाने के लिए जान लेना आवश्यक है। 

आपको किसी भी website को शुरू करने के लिए आपको पहले इसके बारे में जानकारी अति आवश्यक 

रखें। Google, Yahoo, Bing ओर बाकी सभी सर्च इंजन जानकारी को एक तरह से Algorithm का इस्तेमाल करते हैं। 

SEO का Full नाम होता है -Search Engine Optimization



इसका सरल शब्दों कहा जाता कि Search Engine Optimization इस प्रक्रिया है। जिसमें किसी भी website या blog को प्रभावी तरिका से Organic Search के लिए Improve करते हैं । तो इसे 

 सर्च इंजन पर किसी भी या blog का Visibility बढ़ जाता है। इसके लिए सर्च इंजन में पहली पर रैंक करते हैं। ओर इसके अंतर्गत किसी भी website को सर्च इंजन फ्रेंडली बनाया जाता है। इसकी कहा जाता है Search Engine Optimization


SEO कैसे काम करते हैं


आपका मन यह सवाल होगा कि website SEO कैसे करें या कोई भी website टॉप रैंकिंग कैसे करते हैं । इसका सीधा जवाब है Search Engine Optimization


सरल शब्दों कहा जाता कि अगर आप लोग google में जाकर आप कूछ भी Keywords Search करते हैं तो उसे Keywords से संबंधित जो भी Content या जानकारी है। तो हमे google में दिखा देता है । इस जानकारी अलग अलग website या blog से आता है। 


जो website या blog हमारे द्वारा Search किया Keywords पर सबसे ऊपर आता है वह google जिससे उस website पर ज्यादा से ज्यादा विज़िटर आता है। ओर हम जानते हैं जितने विज़िटर उतनी ही कमाई। 


SEO कैसे करते


SEO किसी भी website या blog को रैंकिंग में सुधार करते हैं। अगर आप लोग ऑनलाइन में कोई भी बिज़नेस  करना चाहते हैं। या तो Affiliate Marketing या google से पैसे कमाना चाहते तो आपको SEO की जरूरत होगा ।  SEO आपका website यह के लिए एकमात्र जरिया है जो आपका blog पर ट्रैफिक ले आता SEO के मदद करता है।

आपको सबसे पहले website बनाने होगा ओर website को बनाने के बाद आपको कंटेंट डालकर Publish करना होगा। इसके मतलब कि आपका साइट पर विज़िटर आने लग जायेंगे विज़िटर तभी आएगा जब आपका website सर्च इंजन में पहले या दूसरे पेज पर देखाई देगा। यह तभी होगा जब आप SEO करते हैं।


Post a Comment

0 Comments