how to do seo in hindi - SEO क्या है

 how to do seo in hindi

दोस्तों आपको पता नहीं है SEO क्या है  ओर कैसे काम करते हैं तो आज में इस post पर आपको बाताने वाले है what is seo in hindi में इसे सबसे पहले आपको  सवाल है SEO kaise Kare in Hindi तो भी नये blogger इसे हमेशा पुछता है। 


how to do seo in hindi - SEO क्या है 


SEO क्या है ओर किस लिए हमारे Blog के लिए हम आपको बाताने वाले है SEO kaise Kare in Hindi में आपको इस post पर जानकारी भी देन चाहते हैं तो दोस्तो आप online एक एकमात्र में जरिए है। 


आप blog के जरिए आप करोड़ों लोगों साथ जुड़ सकते हैं यहाँ तो समझने वाले बात है आप video के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं नहीं तो आप अपने Contents के साथ लोगों जुड़ सकते हैं। 


आपको Search Engine Optimisation की आवश्यकता  है


आप लोग अपने blogger या तो video के लोगों के जोडने सोचते हैं। जब कि आपको first page पर या फिर search engine में आपका page आना बहुत जरूरी है। जब भी आपका first pag पर आपका Contents आता है तो ऐसे में आपको काफी Visitor आपका page को पसंद करते हैं ।  आप भी जानते हैं कि महनत इतना भी आसान नहीं। 


इसे जगह में आपको पहुंचने के लिए आप ढंग को सही से Article को SEO करना होगा । ओर All Search Eangine में Rank करते हैं ओर इसकी प्रक्रिया SEO बोला जाता है 


आप SEO Blogging जानते हैं आप लोग इसे ग लती नाही करूँगी ।  यह ऐसे लिए में कहा रहा हुं आपको चाहें आप Article को कितने भी अच्छी से लिख ले पर अगर आपका Article में ढीक नहीं है तो आपका Article Rank नहीं करेगा । 

 

तो ऐसे में आपका Blog पे Traffic का संभावना ना के बराबर है। ऐसे में भी Writter होता है। आप भी Blogging को Serious नहीं लेता है तो आपको इसके ऊपर ध्यान रखने अति आवश्यक होता है। इन सभी step के विषय में आपको पुरी जानकारी रखने होगा। 


What is Google algorithm


आपको में बाता दो कि बहुत कम ही है यही पर आप देखेंगे SEO का कोई भी Rule नहीं होता है यह तो Google का Algorithm है जो निरंतर बदलते है। 


आपको सबसे जरूरी है में बाताने चाहता हु अगर आपको कोई भी यह कहता है कि एक बहुत SEO Expert है।  तो आपको उस व्यक्ति पर आप बिल्कुल भी यकीन नहीं करना है। इसके लिए में कहा रहे हु आज तक कोई भी व्यक्ति SEO का Mastery नहीं कर पाया हैं ऐसे चीज है कि Algorithm Google का साथ में निरंतर है ओर बदलती रहते हैं। 


अगर इस कारण से कोई भी पता नहीं लगा पाया है लेकिन यह SEO के माध्यम से कूछ चीजें सामने आया है आप अपने Blog की कभी Update नहीं करते जिसके कारण से Bloggers हमेशा अपने आप को trends ओर SEO Technue रख सकते हैं। 

Conclusion

मेरी इस छोटे से article में आपको SEO के बारे में आपको जानकारी भी दिया गया है तो आपको मेरी article पसंद आता है तो आप अपने दोस्तों के साथ आप शेयर कर सकते हैं ओर आपको कूछ भी help चाहिए तो कमेंट कर सकते हैं 

Post a Comment

0 Comments