how to change permalink in blogger

how to change permalink in blogger दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं how to edit permalink in blogger कैसे करते हैं तो दोस्तों आपका blog Blogger पर है। तो अभी ब्लॉगिंग कर रहे हैं आपको बता दूं आपको यह पर Rank करने के Blogspot Me Permalink कैसे  यूज करना है। यह बात आप पता होना चाहिए अगर आपका ब्लॉग में SEO सही से नहीं करते हैं तो ही Google आपका blog को Crawal करेगा जिससे आपका blog को आसानी से Rank कर सकते हैं

 

how to change permalink in blogger


Custom Permalink SEO Setting करते हैं तो हो सकती है आपका आर्टिकल google के fast पेज पर नंबर शो करें। इसमें यह फायदा है कि अगर आपका blog पर अगर आपका blog पर गूूगल सीधा ट्रैफिक आता है तो आपको कोई भी problem नहीं होगा है। 


Blogger के post में आर्टिकल को Post URL को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए हमें Custom Permalink का यूज करना होता

Blogger-page-permanent-link-hindi

है आप मान लीजिए अपने कोई भी आर्टिकल को लिखा है तो आपको Permalink पर जाएंगे तो वही पर आपको 

Automatic ही URL दिया जाता है बस आपको वहाँ पर Custom पर क्लिक करके फर्जी कीवर्ड को remove कर देना जिससे यूजर भी आपका blog पर आसानी आ सकती है 


अगर आपका साइट blogger permalink पर है तो हम आपको आज Permalink के बारे में आपको जानकारी देने वाले हु। दोस्तों चलिए जानते है। 


जब भी आप कोई Article लिखते हैं तो आप उस Article का Title देते हैं । Title के हिसाब से ब्लॉगर आपको URL Create कर देता है अगर आप चाहे तो URL को Customize भी कर सकते हैं। Permalink का Option आपको आर्टिकल के Side Bar में देखने को मिल जाता है, Permalink 2 टाइप के होते हैं -


  1 - Automatic Permalink

  2 - Custom Permalink


Automatic Permalink क्या होता है? -


Automatic Permalink की बात करें तो इसमें आपको Title के हिसाब से यूआरएल क्रिएट होता है अगर आप चाहे इसे Edit करना तो नहीं कर सकते। आप Title देते वक्त हमेशा Keyword Planner  का ही Use करें क्योंकि इससे फायदा यह है कि आपका यूआरएल भी SEO Friendly होगा। नीचेेे दिखाई चित्र को देखकर समझ सकते हैं Automatic Link किस प्रकार होता है।


Custom Permalink क्या होता है ? - 


अगर मैं Custom Permalink के बारे में बात करें यह पर अपने जरूरत के अनुसार आप यूआरएल को 

Edit कर सकते हैं ओर अपने आर्टिकल का यूआरएल आप ज्यादा SEO Friendly भी आप बना सकते हैं आप ध्यान दें जब भी आप कूछ लिखते हो तो google के Searching List पर आना चाहिए इसके मतलब है कि लोग जब भी सर्च करते हैं तो इससे आपका रैंकिंग बढ़ सकती है

 ये भी पढ़ें

how to do keyword research for free


what is permalink in blogger


आप permalink in blogger में आप ज्यादा शब्दों  को प्रयोग ना करें आप सिर्फ उन शब्दों को प्रयोग करें जिससे आपका आर्टिकल के आधारित है। 


Custom Permalink के द्वारा आप अपने ब्लॉग के यूआरएल को छोटा कर सकते हैं। इससे फायदा यह होगा कोई भी यूजर आपके आर्टिकल के यूआरएल को बड़ी ही आसानी के साथ याद रख सकता है जिससे फायदा यह होगा कि अगर वह यूजर दोबारा आपके ब्लॉग पर आना चाहता है तो उसे आसानी होगी। और आप भी इन Tips के माध्यम से आप अपने blog को URL को आप आसानी से याद रख सकते है। 


Google ने ऐसा URL को ज्यादा प्रमोट करता है जो हमेशा याद आता है कि आपका आपको Custom Permalink को हमेशा यूज करना है आपको ध्यान देना है कि आपका URL आपके Title के हिसाब से ही जररूरी है । बस आपको करना यह कि जो भी फर्जी वर्ल्ड  आपके यूआरएल में हैं उन्हें आप को हटाना है और कोई अच्छा सा यूआरएल आपको देना हैं। 


Conclusion


Blogger page permanent link Blogger के जानकारी को आपको कैसे लगा तो आपको पसंद आता है शेयर ओर कमेंट करना ना भुले ओर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं..? 

Post a Comment

0 Comments