how to do keyword research for free

how to do keyword research for free

how-to-do-keyword-research-for-free

आपको सबसे पहले On-page SEO के factor how to do keyword research for free कैसे करते हैं । लेकिन आप लोग को how to do keyword research for free क्या होता है। 


Keyword एक शब्दों बलती कहते हैं, तो जो भी लोग Google पर जा के बॉक्स पर words को लिखते हैं। अपने कोई भी सबाल को पुछते हैं। 



हाम लोग Google पर जाकर लिखते है तो हाम online से पैसे कैसे कमाए इस लिए एक Keyword हो जाता है। ओर जो भी लोग blogging या website चलाते हैं। तो उन लोग को Keyword Research करने पड़ता है। ओर एक ओर बात को जानने पड़ता है कि उस Keyword पर महीने में कितने Keyword सर्च करते हैं। 



हाम लोग भी कैसे के टॉपिक के उपर post लिखते। ओर उसके How to Keyword Research free पहले करता हु तो मुझे एक आईडिया लग जाती है। अगर हामारे post को Google पर ranking हो जाती है। तो मेरे blog पर महीने में कितने लोग आ सकता है। 



आप लोग भी How to Keyword Research free आप लोग अपने post पर add करते हैं। तो गूगल के क्रॉलर जब भी आपका website पर आएगा तो आप लोग भी समझ पाएंगे या post traffic के उपर है। 


how to do keyword research for free


एक सबाल आता है। उन how to do keyword research for free कैसे करते हैं। तो उसकी लिए free tools या paid tool भी आप सभी को में free tools बाताने बाला हु। 


ये भी पढ़ें-

10 Killer Blogspot SEO Tips And bloggers

SEO क्या है ओर पुरी जानकारी हिंदी 

how to promote your blog in 2021 | Quora क्या है ? 

how to do keyword research for free


Google keyword planner


ubersuggest


Paid keyword Research Tool


Ahref


Semrush


KeywordEverywhere


Title ,Meta or Url में keyword का प्रयोग करों


आपको सबसे पहले आपने keyword Research तो कर लिया है। जिसका डिमांड है। आप उस keyword को अपने post के कुछ खास जगह पर आप set कर दिजिए। ताकि google के crawler को समझ पाए इस post कैस के उपर है। तो इसकेे लिए आपका post को help मिल सकती है। 


तो वो कौनसे खास जगह है आप लोग आपने keyword को प्रयोग कर सकते हैं। 


Post के title


Post के URL


पोस्ट के Meta Description



तो इसे जगह पर google का crawler की नजर पड़ता है। ताकि वे जानने को कोशिश करते हैं। तो इस post किस पर लिखा गया है। ओर आप लोग raking पर help मिल सकती है। google के result पेज पर यह तिन चीज़ें को show होता है। 


Heading (H1,H2) , Paragraphs में कीवर्ड का प्रयोग करों 



तो आप सभी का पोस्ट का Title होता by default


h1 Heading भी होता है। उस पर आपको आपने 


keyword को use करने होगा ओर आपको post का H2 Heading होगा उस पर भी आपने keyword को use करना है ओर post के first paragraph पर use करना है ओर keyword आपको insert करने होगा। 



एक बात को बाताने बाला आपको keyword को जरूर ध्यान रखें keyword जबरदस्ती use नहीं करने बल्कि एक normal से आपको use करने होगा । 


LSI Keyword use करों



LSI Keyword कया होता similar Keyword जैसे है। google पर सर्च करते हैं। online से पैसे कैसे कमाए तो इसकी तो नहीं की सब ऐसे google पर सर्च किया जाता है तो इसलिए हाम similar Keyword post के अंदर use करते हैं । तो बीच पर प्रयोग करने होगा। 


ताकि सभी similar Keyword पर हामारे post को raking ओर traffic मिल सकती है  



Keyword Density



आप लोग भी किसी पोस्ट में कितनी बार अपने उस keyword को use करते हैं उसे keyword density कहते हैं |




अनुमान तर पर अपने word का post लिखा है। 2% तक आपने keyword को use करने होगा आप सभी को ध्यान रखने है। आप लोग अपने पुरी post पर keyword को नहीं डालें। उसे जो मिल जाती है आप उस keyword को भी प्रयोग करें। तो एक सबाल google पर अलग अलग से लोग पूछते है। आप लोग कही पर सामान शब्दों को प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही LSI keyword use करों

Post a Comment

0 Comments