how to use signal app in hindi | signal app use kaise kare

how to use signal app in hindi | signal app use kaise kare

how to use signal app in hindi | signal app use kaise kare

Friends आज में आप सभी को signal app use kaise kare  बाताने बाला हु। Friends how to use signal app in hindi  एक WhatsApp b के तरह है। यह मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप है । जिसे आप लोग अपने android mobile पर use कर सकते हैं। Signal App को बनाया गया है। तो Friends आप लोग भी उसके नाम Moxie Marlinspike है। 


signal app पर अकाउंट बनाने के बाद में स्क्रीन पर एक पेंसिल का icon आपको दिखाई देता है आपको उस पर click करें ओर यह पर आप अपने
कांटेक्ट लिस्ट में जिस व्यक्ति से बात करना चाहते है आपको सर्च करना होगा  !


यह ऐप whatsApp के तरह ही इंटरफ़ेस स्क्रीन पर दिखाई देता है ओर यहाँ पर आप किसी भी Text send कर सकते हैं ओर Emoji Send कर सकते हैं |


signal app kaise use kare


इसके अलावा फोटो क्लिक करके सेंड कर सकते हैं, Voice note सेंड कर सकते हैं। साथ ही साइड में आपको 1 plus का Icon मिलता है उस पर Tap करके आप कोई photo, video, file लोकेशन इत्यादि शेयर कर सकते हैं।


साथ ही स्क्रीन पर आपको ऊपर ऑडियो और वीडियो कॉल ऑप्शन मिलता है। जहां से आप कॉलिंग कर सकते हैं।


दोस्तों आपको इसे तरिका से ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और भी इसका आलावा आप इसे ऐप को
Settings में आपको कुछ इसे फीचर्स मिल जाती है  !

 यह भी पढ़ें –


Signal App future


Signal App भी WhatsApp b के तरह है। ओर आप लोग इसके मदद से आप video कल कर सकते हैं। ओर आप इसके मदद से अपने कोई भी photo, video आदि अपने Friends के साथ शेयर कर सकते हैं। 


ओर आप ग्रुप भी बना सकते हैं। लेकिन ग्रुप मैं सिर्फ 150 Friends के साथ जोड़ा सकते हैं। Signal App एक से एक दिक्कत है। 


यह आपका data को Google Drive ओर cloud पर Store नहीं कर सकते हैं। तो Friends आपका mobile तो ऐसे में यदि खो जाता है। तो Friends ऐसे में आपका 

चैट का बैकअप नहीं  ले पाएंगे। Signal App पर आप ग्रुप बनाकर  आप लोग सीधे तौर पर आप किसी को उसमें add नहीं कर सकते हैं। जिन्हें भी आप लोग add करने चाहते है।


ओर उनके पास पहले एक नोटिफिकेशन जाएगा। ओर उसके बाद वे चाहेंगे तो आप उन्हें ग्रुप पर add कर पाएंगा। इसमें Delete for Everyone future भी दिये गए हैं। 


Signal App iPhone पर use


iPhone पर use करने के लिए Device पर Activate करने के लिए क्लिक करना होगा। 

ओर इसके बाद आपको 6 अंकों का मैसेज में कोड आएगा ओर उस कोड का Signal App पर डालना होगा। ओर आपको कोड डालने के बाद आपको  Submit पर क्लिक करें, 


ओर आपको notification को आप भेजने के लिए परमिशन मांगेंगा ओर आपको Allow कर देना होगा। ओर आपको इसके बाद अपने profile photo को देना होगा।


आपको मेरे इस जानकारी अछे लगता है तो आप लोग मेरी इस जानकारी को आप शेयर कर सकते हैं ओर आपको मेरी इस post को अछा लगता है तो हम को comment कर सकते हैं।

Conclusion

how to use signal app in hindi के जानकारी को आपको कैसे लगा तो आपको पसंद आता है शेयर ओर कमेंट करना ना भुले ओर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं..?

Post a Comment

0 Comments