कोई भी मूवी डाउनलोड कैसे करें ? नई जानकारी

आप भी जानना चाहते हैं की अपने पंसदीदा मूवी डाउनलोड कैसे करते है? तो फिर आपको इस पोस्ट बडे़ यान से पूरा पढना होगा.

पहले कुछ वर्षों में, Media Streaming Industry में काफी बदलाव देखने को मिले हैं.
कुछ साल पहले Movies डाउनलोड करना काफी ज्यादा आसान था पर सरकार के द्वारा नियमों को कड़े करने के वजह से अब Internet से movie डाउनलोड करना उतना आसान नहीं रहे हैं . इसके एक मुख्य कारण बड़े torrenting साइट जैसे कि KickAss Torrents,ExtraMovies का बंद हो जाने भी है.

तब से डाउनलोड के ऊपर ज्यादा प्रतिबंद लग गए तब से फिल्म को डाउनलोड करने का स्थान पर उन्हें Streaming करना ज्यादा पंसद करते हैं.अगर फिर लोगों को मन से अब फिल्म डाउनलोड करने के चस्का पूरी तरह से गयी नहीं है।

अगर आप इसे में लोगों से कहुँ के आप भी आसानी से Google Search Results से किसी भी फिल्म को direct download link
प्राप्त कर सकते हैं. तो शायद आप से बहुत ही लोगो को मेरा विस्वास नहीं करेंगे. लेकिन यह 100 फीसदी सच है जिसका विषय पर आगे जानकारी आपको मिलेगा.


ये बिलकुल ही मुमकिन है।

movie-download-kaise-kare-hindi

इसके लिए आपको थोडा सा Tricks ओर Tips का इस्तमाल करना पडेगा Google Search पर. इसे पोस्ट के article पर हमें कुछ ऐसा
tricks के विषय में चर्चा करेंगे पर वहाँ साथ में आपको ऐसे बहुत से Working Tricks के विषय में भी बताएँगे जिसके की आप किसी भी फिल्म की direct download link Google के search results से प्राप्त कर सकते हैं. तो दोस्तों बिना किसी भी देरी किये चलिए शुरू करते हैं. ओर online movie download कैसे करें ओर इस विषय में और अधिक जानते हैं.


मूवी डाउनलोड कैसे करें


आपको कुछ ऐसे बहुत से आसान Google Search Tricks से रूबरू कराएँगे जिसका सही से आप उपयोग करके आप आसानी से Movie की downloading link प्राप्त कर सकते हैं. परंतु इसमें एक अच्छी बात है कि यह पर सभी तरीका से आप Free में Movie Download कर सकते हैं।

आपको जिसके लिए आपको सही query पूछना होता है Google Robots से जिससे की search result में आपको फिल्म की direct downloading links प्रदान कर देंगे.
इन्टरनेट से डाउनलोड कैसे करें


1. Movie Index को तलाशें

यह method पर हम इस्तमाल करेंगे Google Search trick जिसके हम movie index का तलाश कर सकते हैं. वही आप खुद भी search tric को modify कर सकते हैं अपने requirements के हिसाब से.

1. सबसे पहले आपको launch करना होगा web browser को open device में.

2. आपको अब type करना होगा जो फिल्म का नाम आप जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं ओर उस फिल्म का नाम लिखने के बाद आपको नीचे दिए गए यह code आप copy करके आप paste कर दिजिए गा उस movie के नाम के साथ.

Movie Name -inurl:(htm|html|php|pls|txt) intitle:index.of “last modified” (mp4|wma|aac|avi)

The Dark Knight -inurl:(htm|html|php|pls|txt) intitle:index.of “last modified” (mp4|wma|aac|avi)


3. आपके सामने Google result नजर आएंगे ओर वहाँ पर आप browse कर सकते हैं या तो first page या second result जिसमें आपको उस फिल्म की direct download link कर सकते हैं.

आपको इतना सा ही काम करके आप फिल्म की लिंक मिल जाएगी. अब आप इस direct download link पर click करके आप उस फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं आप किसी भी download manager का इस्तमाल कर.

फ्री मूवी कैसे डाउनलोड करे?


दोस्तों चलिए जानते हैं कि फुल फिल्म कैसे डाउनलोड करें बिलकुल फ्री.

2. यह File Format ओर Index Of Movies 

तलाशें यह method से हमें फिल्म को search 

करने के उनके file format कि हिसाब .इसमें 

search string हमें वो results show करेंगी जिसमें की given file format मेह्जुद होगा.


Step 1. आपको सबसे पहले Google का search bar में यह नीचे दिए code को copy करना होगा -


intitle:index.of? mkv


Step 2. अब आपको एक बार यह code को 

browser पर paste कर दिया फिर आपको फिल्म का नाम लिखना होगा जिसे की आप डाउनलोड करना चाहते हैं.


उदाहरण के लिए, अगर आपको डाउनलोड करना चाहते हैं तो movie Avengers, तब simply आपको enter करना होगा ये code:


intitle:index.of? mkv Avengers


Step 3. यह code आप जैसे ही आप enter press करेंगे, तब आपको काफी सारे search results दिखाई पड़ेंगे जिसमें आपको की शायद बहुत actual movie का नाम भी न हो ऐसी में आपको करना होगा.Press CTRL+F और search करना होगा आपको फिल्म की Simply click करें उस लिंक पर. 


आपके सामने दिखाई पड़ेगी PHP page जिसमें की ऐसी file भी होंगी उस फिल्म की जैसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं.


आपको Simply उस लिंक पर click करना है.ओर वही आपको डाउनलोड शुरू हो जाएगा

आपको downloader पर. वहाँ यदि आप उस 


आप downloader पर. वही यदि आप उस फिल्म की किसी भी दुसरे format पर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप search पर कुछ बदलाव कर ऐसे कर सकते हैं, आपको बस Mkv के स्थान पर अपनी जरूरत का format mention करना होगा.


Hd फिल्म डाउनलोड करने का तरीका जैसे कि ऊपर में दो बहुत ही लोकप्रिय tricks के बारे में आपको बताया हु जिससे आप किसी भी फिल्म की direct download link प्राप्त कर सकते हैं. वैसे ही बहुत से tricks मेह्जुद होता है जिसमें आपको केवल Google searches का साथ ही 

थोडा खेलना होगा. चलिए ऐसे ही कुछ दुसरे tricks के बारे में जानते हैं new movie download कैसे करें.


1. Multiple Keywords under Asterisks

यह step के साथ आपको फिल्म के नाम के साथ 

multiple keywords भी enter कर सकते हैं उस डाउनलोड file के सम्बंधित. जैसे की सबको भली भांति पता है कि ज्यादातर movies available होता है mp4 format आती है यह कारण हमने search किया है . यह पर mp4 File Format उस समान आप दुसरे का keywords जैसे Dangal, Movie डाउनलोड mkv इत्यादि उपयोग कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े- www tamilrockers com Hindi Movie Download

इसे भी पढ़े- BollyFlix 2021: Hindi Bollywood, Hollywood HD Movies Download


2. Download Now Keyword

यह Google trick से आपको Search result में वो साइट दिखाई देता है जिसमें डाउनलोड नया लिखा हुआ है तो आपको शायद पता ही होगा कि 

movie sites list करते हैं download link  जो की Download Now बटन के साथ होती है पंरतु यह कारण है हमें search करना चाहिए 

Download NowMovie Name Keyword के साथ.


3. फिल्म को Search करें फिल्म का नाम ओर URL के Extension के साथ Google trick list out करते हैं सभी साइट जिसमें फिल्म नाम 

मेह्जुद होता है उनके URL extension में. यहाँ पर हम इसतेमाल करेंगे ऐसे keyword combination वो भी inurl:mp4+movie name का आप इस तरह से search कर सकते हैं जो दिखता कुछ इस प्रकार inurl:mkv+moviename


 इन सभी ऐसे खास Tricks है जिसके उपयोग करके आप किसी भी फिल्म को direct download link आसानी से ढूंड सकते हैं ओर कोई भी फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं हमें भी मालूम है कि आप इन सभी उपयोग ओर इस्तमाल करके आप आसानी से अपने मन पंसद फिल्म को तलाश कर सकते हैं.


आज आपने क्या सीखा


हमें उम्मीद है कि आपको मेरी यह पोस्ट लेख मुवी डाउनलोड कैसे करें जरूरत पंसद आया है. हमेशा से यह कोशिश रहते हैं की readers को movie download kaise karte hai इन सभी में पुरी जानकारी देते हैं जिससे उन्हें किसी भी दुसरे साइट internet में उस पोस्ट के article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.


 इससे उनकी समय में बचत भी होगा ओर एक ही जगह में उन्हों सभी जानकारी भी मिल जायेंगे.

अगर आपके मन में कुछ सवाल है तो आप इस पोस्ट लेकर doubts है या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments