PUBG Full Form in Hindi ? पब्जी का फुल फॉर्म क्या है

0

PUBG Full Form या पब्जी का पूरा नाम क्या है,pubg ka full form kya hai इसके बारे में आपको यह पोस्ट पर पुरी जानकारी दी गई है Pubg Mobile गेम आज के समय का सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है ।


Pubg Mobile सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है । Pubg Mobile का वर्जन काफी फेमस है, जो आपको अपनी आसपास बहुत ही लोग के फोन पर दिख जाएगा । लोग खाली समय पर Pubg खेलना बहुत ही पसंद करता है ।पब्जी का फुल फॉर्म क्या है

Pubg सभी खेलते हैं लेकिन Pubg Game का पूरा नाम है कि बहुत ही लोगों को नहीं पता, तो चलिए जानते हैं Pubg का फुल फॉर्म क्या होता है ।

PUBG-ka-Full-Form

Pubg Game का फुल फॉर्म क्या है ?

PUBG – Playerunknown’s Battlegrounds

Pubg ka full from Playerunknowns Battlegrounds होता है । पब्जी एक online
मल्टीप्लेयर गेम है, जिसे कि पब्जी कॉर्पोरेशन द्वारा बनाया गया है।

यह पढ़े

pubg mobile karakin update download

Tencent's Undawn Can Release In India undawn android

Pubg game को आए हुए कुछ साल हुआ है ओर बहुत कम में इसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया है । pubg का फोन वर्शन Pubg Mobile आने के बाद से यह गेम काभी ज्यादा लोकप्रिय हुआ है ।

Playerunknown’s Battlegrounds Mobile यानि pubg को विशेष रूप से स्मार्टफोन के लिए ही बना गया है, इसके pc पर के लिए बनाया गया है ओर pc पर भी Emulator के मदद से खेल सकता है ।

यह गेम पर लोग 100 का एक आइलैंड पर उतारा जाता है जहाँ एक दूसरे लडते । इसके बाद आखिर में बचता है वह गेम का Winner बनता है ।

इस गेम को hd Graphics ओर 3D साउंड दिया है यह प्लेयर एक दूसरे के साथ ही Voice Chat कर सकते हैं । इन सभी के विशेषताओं का कारण एक वास्तविक अनुभव के साथ खेलने पर बहुत ही मजा आता है  ।

  • Pubg mobile में Miramar, Erangel, Sanhok, Vikendi मैप के अंदर खेल सकते हैं।
  • यह गेम Solo, Duo ओर 4 player squad मै खेल सकते हैं ।
  • गेम जितनी पर दिया जाना वाले मैसेज विनर चिकन डिनर’ भी काफी फेमस है ।
  • Pubg गेम को बैटल रॉयल गेम कहा जाता है pubg आने के बाद से बहुत ही नई Battle Royal Games भी आए हैं तो उन गेम को काफी पंसद किया गया है  ।

हमें उम्मीद है कि मेरे इस छोटे से जानकारी आपको pubg ka full form in hindi के जानकारी आपको पंसद आए ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)